प्रोo बंशी धर कोनार, कार्यालय प्रमुख

प्रो बंशी धर कोनार

प्रिय आगंतुक,
भारतीय विधिक मापविज्ञान संस्थान के बारे में क्या खास है? मेरे लिए कुछ चीजें हैं, जो हमारे प्रशिक्षण संस्थान को विशिष्ट बनाती हैं।
"जीवन एक लंबी यात्रा है जहां हम में से प्रत्येक एक के बाद एक मील का पत्थर जीतते हुए आगे बढ़ता है। यात्री आगे बढ़ता है लेकिन छाप समय की रेत पर बनी रहती है।"
इस तरह हमारा संस्थान अपनी संपूर्ण महान अतीत की यादों और संजोए हुए पलों को लेकर आगे बढ़ता है और अपने सुनहरे इतिहास के पन्नों पर सफलता की छाप छोड़ता है। हमारे संस्थान का मुख्य उद्देश्य अपने प्रत्येक प्रशिक्षु अधिकारी के पसीने की एक-एक बूंद बहाकर सफलता प्राप्त करना है। हम सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि हमारा संस्थान शिक्षा का एक मंदिर है जहां कानूनी मेट्रोलॉजी के अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जा रहा है और कानूनी मेट्रोलॉजी के क्षेत्र में सक्षम, जानकार और कुशल बनते हैं।
संस्थान के दर्शन का सार - यह प्रशिक्षण सबसे अच्छा काम करता है जब यह संस्थान के संकाय और प्रशिक्षु अधिकारियों के बीच एक संयुक्त उद्यम है - अभी भी आईआईएलएम की सफलता के शुरुआती पत्थर के रूप में बना हुआ है और यहां प्राप्त प्रशिक्षण और सीखने की उत्कृष्टता की कुंजी है संस्थान।
हम आईआईएलएम, रांची के लोग दृढ़ अनुशासन और गरिमा में विश्वास करते हैं जो जीवन में सफलता की कुंजी है। हमेशा कहा जाता है कि स्वस्थ वातावरण से ही मन स्वस्थ रहता है। मैं संस्थान के पूरे संकाय और कर्मचारियों का हमेशा आभारी रहूंगा, जिन्होंने हमारे संस्थान के सीमित घेरे में स्वच्छ और स्वच्छ वातावरण तैयार करने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है। हमने एक ऐसा माहौल बनाने की पूरी कोशिश की है जहां हम भविष्य में एक निश्चित रूप से खिलने वाले पेड़ का वादा करने वाले पौधे का पोषण कर सकें।